रोहतास में 18 नए पॉजिटिव मिले, 74 ने कोरोना को मात

फाइल फोटो

रोहतास जिले में कोरोना संक्रमण की स्थिति में सुधार का दौरा जारी है. सबसे बड़ी राहत की बात कि यहां पर कोरोना 95.72 फीसद मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. पिछले 24 घंटे में 74 मरीज स्वस्थ हुए हैं, जबकि 3961 लोगों की जांच में 18 नए पॉजीटिव मरीज मिले है. वहीं कोरोना से एक संक्रमित की मौत हुई है. दिन प्रतिदिन कोरोना संक्रमण की स्थिति में हो रहे सुधार को देखते हुए जिला प्रशासन ने सख्ती में कोई नरमी बरतना नहीं चाह रहा है. अधिक से अधिक टेस्टिंग व वैक्सीनेशन हो इसे ले हर रोज दायरा बढ़ाया जा रहा है.

रविवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार सक्रिय मरीजों की संख्या घटकर अब 346 हो गई है. सक्रिय केस में 312 रोहतास एवं 34 दूसरे जिले के हैं. जिसमें से 60 को इलाज के लिए सदर अस्पताल व एनएमसीएच जमुहार में भर्ती कराया गया है. जबकि 286 को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है. इधर, कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए जिले के कई केंद्रों पर टीकाकरण अभियान भी चलाया जा रहा है.

हालांकि कोरोना संक्रमण का खतरा अभी टला नहीं है. अभी और सतर्क तथा सजग रहने की जरूरत है. कोरोना का खतरा जब तक पूरी तरह से टल नहीं जाता. जरूरी है कि हरेक शख्स कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए खुद को चौकस रहे. मास्क पहनें. शारीरिक दूरी का पालन करे. घर में समय-समय पर साबुन से हाथ धोते रहें. ऐसा करने के लिए दूसरे लोगों को भी प्रेरित करें.

Ad.

Leave a Reply