अब गया से मुम्बई के बीच हवाई सेवा, 25 दिसम्बर से होगी शुरुआत

अब गया एयरपोर्ट से नई दिल्ली के अलावा मुंबई के लिए भी इंडिगो की फ्लाइट 25 दिसम्बर से शुरू हो रही है. गया से मुंबई के लिए यह सुविधा सप्‍ताह में चार दिन मिलेगी. खुशखबरी यह भी है कि इंडिगो को गया से बेंगलुरु रूट पर भी उड़ान सेवा शुरू करने की अनुमति मिली है. इसके लिए एनओसी भी मिल चुका है. संभावना है कि अगले वर्ष जनवरी या फरवरी गया से बंगलुरु के लिए उड़ान शुरू हो जाएगा. इसके अलावा कोलकाता गया वाराणसी के बीच उड़ान सेवा फिर जल्द ही शुरू होगी, जो कोरोना के कारण बंद कर दी गई थी.

Ad.

इंडिगो के स्टेशन मैनेजर हुसैन कुरैशी के मुताबिक सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार को मुंबई-गया-मुंबई के बीच उड़ान सेवा उपलब्ध होगी. गया से मुंबई जाने में अब दो घंटा 5 मिनट का समय लगेगा. बता दें कि गया एयरपोर्ट से अन्य शहरों के बीच उड़ान सेवा की चिर परिचित मांग गया चेंबर ऑफ कॉमर्स के साथ-साथ बोधगया के टूर ऑपरेटर्स की भी रही है.

गया-मुम्बई के बीच फ्लाइट शुरू होने से घरेलू पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा और व्यवसायिक अवसर भी बढ़ने की संभावना रहेगी. साथ ही टूर ऑपरेटरों को नया अवसर भी मिलेगा. एयरपोर्ट डायरेक्टर दिलीप कुमार ने बताया कि इंडिगो का विमान वर्तमान में नई दिल्ली गया-नई दिल्ली के बीच प्रतिदिन उड़ान भर रहा है. अब मुंबई-गया-मुंबई के बीच उड़ान शुरू हो रहा ह. निश्चित रूप से इससे गया जिले और आसपास के जिलों के लोगों को फायदा होगा और गया मुंबई के बीच यात्रा उनके लिए सुलभ होगी.

Leave a Reply