रोहतास पुलिस ने फर्जी लूटकांड का किया खुलासा, दो गिरफ्तार; जमीन खरीद-बिक्री का पैसा हड़पने की कोशिश में अपने ही जाल में फंसा

रोहतास जिले के नासरीगंज थाना क्षेत्र में पुलिस ने बीते 15 जनवरी को अमियावर के पास हुई लूटकांड का उद्भेदन पुलिस ने 12 घंटे में कर दिया. मामले में पुलिस ने लूट की राशि के साथ दो अपराधियों को गिरफ्तार किया है.

बिक्रमगंज एसडीपीओ कुमार संजय ने मंगलवार को प्रेसवार्ता कर कांड का खुलासा करते हुए बताया कि 15 जनवरी 2024 को नासरीगंज थाना क्षेत्र के सबदला निवासी रितेश कुमार ने नासरीगंज थाना पर सूचना दिया कि नासरीगंज के गोपाल प्रसाद से 10 लाख रूपये लेकर सबदला के काजू सिंह को देने जा रहे थे, इसी दौरान रास्ते में अमियावर के पास दो बाइक सवार अपराधकर्मी उनको ओवरटेक कर और पिस्टल दिखाकर रूपये से भरा बैग छीनकर दरिहट की तरफ भाग गए. इस संबंध में रितेश कुमार द्वारा नासरीगंज थाना में लिखित आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज किया गया. इस घटना की सूचना थानाध्यक्ष ने तत्काल एसडीपीओ बिक्रमगंज को दिया.

सूचना पर एसडीपीओ नासरीगंज पहुंचे और थानाध्यक्ष के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया. पुलिस ने जब मामले की जांच की तो मामला फर्जी होने का अंदेशा हुआ. पुलिस ने रितेश से कड़ाई से पूछताछ की तब फर्जी लूटकांड की कहानी सामने आई. इसके बाद पुलिस ने रितेश के साथ-साथ फर्जी लूटकांड में साथ देने वाले उसके दोस्त सबदला गांव निवासी संदीप उर्फ रजनीश कुमार को भी गिरफ्तार कर लिया. साथ ही लूटी गई राशि में चार लाख 75 हजार रुपए भी बरामद कर लिए.

एसडीपीओ ने बताया कि बड़ी बात है राशि हड़पने के नीयत से सूचक सबदला निवासी रितेश कुमार ने अपने ही मित्र संदीप उर्फ रजनीश के साथ मिलकर लूट का ड्रामा कर प्राथमिकी दर्ज करवाया. एसडीपीओ ने बताया कि लूटकांड का वादी रितेश कुमार ने जमीन गोपाल प्रसाद के जमीन को बेचने के लिए पवनी के काजू सिंह से 10 लाख रुपया लिया था. जमीन मालिक गोपाल प्रसाद को 5 लाख रुपया दिया और शेष पांच लाख रुपए खुद खर्च कर लिया था. जब जमीन की डील किसी कारणवश नहीं हो पाई तो काजू सिंह अपना पैसा वापस मांगने लगा.

रितेश ने जमीन मालिक गोपाल प्रसाद से 5 लाख रुपया वापस ले लिया. लेकिन रितेश को 10 लाख रुपया काजू को लौटना था. तो रितेश ने दोस्तों के साथ मिलकर गेम प्लान करते हुए झूठा केस का ड्रामा किया. अपने दोस्तों से ही पैसा लूटवाया और थाने में जाकर प्राथमिकी दर्ज करवाया. कांड के उद्भेदन के समय कड़ाई से पूछताछ में मामला स्पष्ट हुआ. रितेश के निशानदेही पर ही उसके दोस्त संदीप उर्फ रजनीश के घर पर छापेमारी की गई. जहां से 4 लाख 75 रुपया कैश बरामद करते हुए उसे गिरफ्तार किया गया. एसडीपीओ ने कहा कांड में शामिल अन्य अपराधकर्मियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here