रोहतास-कैमूर के लिए खुशखबरी: दुर्गावती डैम में बोटिंग शुरू, प्रकृति को महसूस करते हुए ले सकेंगे बोटिंग का आनंद

रोहतास व कैमूर जिले के लोगों के लिए अच्छी खबर है. दुर्गावती जलाशय में वन विभाग की ओर से बोटिंग की शुरुआत कर दी गई. अब पर्यटक नौका विहार एवं फॉरेस्ट सफारी का आनंद एक साथ ले सकेंगे. इससे पर्यटकों की भी संख्या बढ़ने की उम्मीद जताई जा रही है.

इस संबंध में रोहतास डीएफओ ने बताया कि दुर्गावती जलाशय के कैमूर वन क्षेत्र से बोटिंग की शुरुआत हो गई है. प्रति व्यक्ति 50 रुपये के हिसाब से वोटिंग की जा सकेगी.

इसके लिए समय सीमा भी निर्धारित की गई है. 15 से 30 मिनट के बीच में जल विहार कराया जाएगा. जहां वोट पर बैठ कर सैलानी दुर्गावती जलाशय के मनोरम दृश्यों को देख सकेंगे.

रोहतास व कैमूर जिले के सीमा पर अवस्थित दुर्गावती जलाशय पहाड़ी क्षेत्र में स्थित होने के कारण अधिकांश लोग वहां पिकनिक मनाने पहुंचते हैं तथा दुर्गावती जलाशय को देखने भी पहुंचते हैं. यहां हरे-भरे जंगलों से लदी पर्वत श्रेणियों की तलहटी में प्रकृति की सुंदरता के अनमोल खजाने हैं. जो बरबस ही हर किसी को अपनी ओर आकर्षित करते हैं.

इसी को ध्यान में रखते हुए वन विभाग की ओर से अब बोटिंग शुरू करा दी गई है. इस बोटिंग के माध्यम से कैमूर तथा रोहतास दोनों जिले के पर्यटक वहां पहुंच कर आनंद ले सकेंगे. दुर्गावती जलाशय के क्षेत्र से ही होकर लोग गुप्ता धाम तक जाते हैं. इससे राजस्व की भी वृद्धि होगी.

Leave a Reply