बिहारशरीफ-सासाराम से दिल्ली के लिए BSRTC की सरकारी बस सेवा शुरू, जानें कैसे होगी बुकिंग

कोरोना को लेकर पिछले कई महीनों से बंद बिहार राज्य पथ परिवहन निगम की वॉल्वो बस बिहार शरीफ से दिल्ली वाया सासाराम शनिवार से शुरू कर दी गई है. यह बस बिहार शरीफ से चल कर डेहरी, सासाराम, कुदरा, मोहनिया, वाराणसी, प्रयागराज, आगरा व मथुरा होते हुए आनंद विहार बस टर्मिनल तक जायेगी. यह बस तकरीबन 20 घंटे में आनंद विहार बस स्टैंड पहुंचाएगी. इस बस का सासाराम से आनंद विहार बस टर्मिनल का किराया 1550 रुपये निर्धारित किया गया है.

बिहार राज्य पथ परिवहन निगम की इस बस सेवा में टिकट ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीके से बुक किया जा सकता है. यात्री रेड बस पेटीएम व मेक माई ट्रिप आदि ऐप से टिकट की बुकिंग कर सकते हैं. इसके अलावा ऑफलाइन टिकट भी बुक कराया जा सकता है. साथ ही यात्री 07352308030 मोबाइल नंबर पर भी संपर्क कर टिकट बुक करा सकते है.

बीएसआरटीसी के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक सुमन प्रसाद श्रीवास्तव ने बताया कि यह बस सप्ताह में दो दिन मंगलवार और शनिवार को बिहार शरीफ से दिल्ली जाएगी. बिहार शरीफ से खुलकर शाम 06.45 बजे सासाराम टोल टैक्स के पास रुकेगी, जहां से दिल्ली के लिए रवाना होगी. दिल्ली से यह बस सप्ताह में दो दिन गुरुवार और रविवार को बिहार शरीफ के लिए खुलेगी. जो शाम 05.00 बजे दिल्ली से खुलकर अगले दिन 10.00 बजे सासाराम पहुंचेगी. उन्होंने बताया कि इसका किराया पूर्व की तरह निर्धारित होगा.

बताते चलें कि ट्रेन में टिकट नहीं मिलने के कारण अभी बहुत से लोग दिल्ली जाने के लिए बस सेवा का सहारा ले रहे है. सरकारी बस में टिकट का मूल्य फिक्स है, जबकि प्राइवेट बस में ऐसा नहीं है. यात्री की संख्या बढ़ने पर प्राइवेट बस वाले टिकट का अधिक किराया लेते है. बिहार राज्य पथ परिवहन निगम की बस में ऐसा होने की गुंजाइश नहीं है. यहां किराया पहले से फिक्स है.

Leave a Reply