रोहतास में डीएम ने टीकाकरण पर की समीक्षा बैठक, बोले- सेकेंड डोज को पूरा करते हुए टीकाकरण के लक्ष्य को हासिल करें

रोहतास डीएम धर्मेंद्र कुमार की अध्यक्षता में शनिवार को कार्यालय कक्ष में कोविड-19 वैक्सीनेशन की समीक्षा बैठक हुई. जिसमें सिविल सर्जन, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी, डीपीओ, केयर इंडिया, सभी बीडीओ, एमओ आदि भाग लिए. बैठक में डीएम ने कहा कि जिले में 8.67 लाख प्रथम डोज तथा लगभग 1.57 लाख सेकंड डोज दिया जा चुका है. उन्होंने कहा कि अब डोज पर ज्यादा फोकस करने की जरूरत है. सेकेंड डोज से वंचित लाभार्थियों को टीकाकरण करते हुए लक्ष्य के अनुरूप उपलब्धियों को हासिल करें.

डीएम ने कहा कि कोरोना की तीसरी संभावित लहर को रोकने के लिए वैक्सीनेशन जरूरी है. कोरोना से बचाव के लिए पहली डोज के बाद दूसरी डोज लगवाना भी जरूरी है. उन्होंने कहा आमजन ने वैक्सीनेशन के प्रति जिस जागरूकता का परिचय दिया है, वह दिख रहा है. उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने वैक्सीन की प्रथम डोज लगवा ली है, वे दूसरी डोज के लिए भी शारीरिक दूरी के साथ वैक्सीनेशन सेंटर पर पहुंचे. उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिया कि इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

जिला सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी सत्यप्रिय कुमार ने बताया कि छह एवं सात सितंबर को सेकेंड डोज डिलीवरी का कार्यक्रम होगा. इस निमित्त पहले ही लाभार्थियों के सूची की हार्ड कॉपी सभी एमओआईसी को उपलब्ध करा दी जाएगी. जिन व्यक्तियों ने 11 जून, 2021 से पूर्व फर्स्ट डोज लिया था, वे इस सेकेंड डोज के लिए पात्र होंगे.

Leave a Reply