महत्वपूर्ण विभागों के पदाधिकारियों के साथ रोहतास डीएम ने की बैठक, दिए निर्देश

भूमि विवाद का कहीं भी कोई शिकायत मिले तो तत्काल निरोधात्मक कार्रवाई हो. विवाद का निपटारा समय पर करें ताकि किसी पक्ष के बीच प्रशासन के प्रति असंतोष नहीं उपज सके. जिले में अवैध खनन की शिकायत नहीं मिलनी चाहिए. यदि कोई अवैध कारोबार कर रहा है तो कठोर कार्रवाई होगी. जिलाधिकारी धर्मेन्द्र कुमार ने गुरुवार को समाहरणालय स्थित अपने कक्ष में अधिकारियों के साथ बैठक में इस आशय का निर्देश दिया है.

Ad.

बैठक में भूमि विवाद, सड़क सुरक्षा, बालू खनन, उत्पाद तथा विधि व्यवस्था की समीक्षा की गई. जिलाधिकारी धर्मेन्द्र कुमार तथा पुलिस अधीक्षक आशीष भारती ने सभी मामलों की एक-एक कर जानकारी हासिल की. इस दौरान उन्होंने अवैध खनन के खिलाफ लगातार अभियान चलाकर लगाम लगाने का सख्त निर्देश दिया. अवैध खनन में शामिल वाहनों एवं ओवरलोडेड वाहनों के परिचालन पर अंकुश लगाने की बात कही.

वहीं भूमि विवाद के मामले के निष्पादन में तेजी लाने का निर्देश देते हुए डीएम ने कहा कि प्रखंड एवं अंचल स्तर के अधिकारी भूमि विवाद के छोटे-छोटे मामलों में लापरवाही ना बरतें. भूमि विवाद के छोटे मामलों में त्वरित निष्पादन से ही बड़े विवादों से बचा जा सकता है. उन्होंने सड़क सुरक्षा एवं मादक पदार्थों की तस्करी को लेकर भी विस्तृत चर्चा की तथा कानून को चुनौती देने वाले तस्करों के साथ पूरी सख्ती से पेश आने की बात कही. बैठक में डीएफओ प्रद्युम्‍न गौरव, एडीएम लालबाबू सिंह, जिला खनन पदाधिकारी विकास कुमार, डीटीओ मोहम्मद जियाउल्लाह, तीनों अनुमंडल के एसडीएम, सभी डीसीएलआर, एटीओ सहित कई पदाधिकारी मौजूद थे.

Ad.

Leave a Reply