सासाराम-आरा रेलखंड पर एक भी पैसेंजर ट्रेन नहीं चलने से यात्री परेशान

सासाराम-आरा रेलखंड का एक स्टेशन

कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए सरकार द्वारा मार्च माह के अंतिम सप्ताह में लॉकडाउन लगा दिया गया था. सासाराम-आरा रेलखंड पर चलने वाली सभी पैसेंजर एवं इंटरसिटी ट्रेन का परिचालन बंद कर दिया गया था. जो अब तक बंद है. विदित हो कि सासाराम-आरा रेलखंड पर पटना, आरा और वाराणसी जाने वाले हजारों पैसेंजर प्रतिदिन यात्रा करते थे. जिससे रेलवे को प्रतिदिन कई हजारों का राजस्व प्राप्त होता था.

Ad.

इस रेलखंड पर सिर्फ कभी-कभार मालगाड़ी का ही परिचालन हो रहा है. पिछले दिनों रेल मंत्रालय और सरकार के निर्देशानुसार हाजीपुर जोन में अधिकांश पैसेंजर ट्रेनों को परिचालन शुरू किया गया है. लेकिन सासाराम-आरा रेलखंड पर संक्रमण फैलाव के नाम पर एक भी पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन नहीं होने से लोग क्षुब्ध है. ट्रेन का परिचालन न होने से यात्री सहित दैनिक मजदूरों को परेशानी उठानी पड़ रही है. पटना से आने वाले सरकारी एवं गैर सरकारी कर्मियों को भी आर्थिक एवं शारीरिक रूप से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वहीं आरा-सासाराम नौकरी पेशावाले का प्रतिदिन आना जाना रहता है. खासकर शिक्षक, शिक्षिकाएं, अधिवक्ता, व्यवसायी व निजी कम्पनी में काम करनेवाले प्रतिदिन आना-जाना लगा रहा है. पैसेंजर ट्रेन का पचिालन नहीं होने के कारण जहां अर्थिक दोहन होता है. वहीं दफ्तर जाने में जाम के कारण लेट हो जाता है.

सासाराम-आरा रेलखंड

सासाराम पुलिस-पब्लिक हेल्पलाइन के कुंडल सिंह, जावेद अख्तर, श्यामसुंदर पासवान समेत अन्य ने कहा कि सासाराम-आरा रेलखंड पर ट्रेन नहीं चलने से उसकी परेशानी बढ़ी है. साथ ही उन्होंने यात्री हित में शीघ्र पैसेंजर व इंटरसिटी ट्रेन चलाने की मांग की है. हाजीपुर जोन अपर महाप्रबंधक अशोक कुमार ने कहा कि जल्द से जल्द इस रेलमंडल पर यात्री ट्रेन का परिचालन होगा.

Leave a Reply