7 से नंदन कानन और 9 से चलेगी नीलांचल एक्सप्रेस, सासाराम व डेहरी में होगा ट्रेन का ठहराव

लॉकडाउन में बंद तमाम ट्रेनों को पटरी पर उतारने के लिए भारतीय रेलवे में तेजी से कवायद जारी है. इस दिशा में रेलवे बोर्ड द्वारा एक-एक ट्रेनों को चलाने की हरी झंडी दिखाई जा रही है. इसी सिलसिले में अब पुरी से आनंद विहार के बीच चलने वाली नंदन कानन एक्सप्रेस 7 अक्टूबर से चलेगी. वापसी में आनंदविहार से इस ट्रेन को 10 अक्टूबर से चलाया जाएगा.

Ad.

इसके साथ ही पुरी-आनंद विहार नीलांचल एक्सप्रेस को भी हरी झंडी मिल गई है. यह ट्रेन नाै अक्टूबर से चलेगी. इन दोनों ट्रेनों का परिचालन ओडिशा और नई दिल्ली के बीच ठहराव वाले हर स्टेशन के लोगों के लिए बड़ी राहत है. रोहतास जिले के सासाराम एवं डेहरी स्टेशनों पर दोनों ट्रेनों का ठहराव होता है. अब सासाराम एवं डेहरी-ऑन-सोन से दिल्ली का सफर आसान हो जाएगा.

समय-सारणी

02815/16 पुरी-आनंदविहार नंदनकानन एक्सप्रेस चार दिन सोमवार, बुधवार, गुरुवार व शनिवार को भाया आद्रा होकर एवं 02875/76 पुरी-आनंदविहार नीलांचल एक्सप्रेस तीन दिन मंगलवार, शुक्रवार व रविवार भाया टाटा होकर पुरी से आनंद बिहार टर्मिनल तक जाएगी. वहीं रेलवे ने पंडित दीन दयाल उपाध्याय-गया रूट पर गया-नई दिल्ली से हाबड़ा के बीच चलने वाली ट्रेन संख्या 02381/82 स्पेशल पूर्वा एक्सप्रेस का फेरों में बढ़ोतरी करते हुए एक दिन के जगह अब तीन दिन चलाने का फैसला किया है. यह ट्रेन सासाराम एवं डेहरी स्टेशन पर अब हाबड़ा की ओर जाने के लिए प्रत्येक मंगलवार, बुधवार और शनिवार को आएगी तथा नई दिल्ली के तरह जाने के लिए बुधवार, गुरुवार, और रविवार को चलेगी.

Leave a Reply