सासाराम में फजलगंज स्टेडियम में होगी सीएम की सभा, चार जिलों के जीविका दीदियों से करेंगे संवाद

समाज सुधार अभियान के तहत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के 27 दिसम्बर को जिला मुख्यालय सासाराम में आहूत कार्यक्रम की तैयारी जोर शोर से चल रही है. न्यू स्टेडियम फजलगंज में जनसभा स्थल पर भव्य मंच का निर्माण अंतिम चरण में है. जीविका समूह के बैठने के लिए भव्य पंडाल का निर्माण हो रहा है. सुरक्षा के दृष्टिकोण से डी एरिया सहित आमंत्रित जीविका दीदियों के बैठने की उत्तम व्यवस्था की जा रही है. मंच पर सीएम सहित अन्य गणमान्य के बैठने की व्यवस्था की गयी है.

सभा स्थल पर फोटो गैलरी से मद्य निषेध, बाल विवाह व दहेज उन्मूलन आदि विषयों पर आधारित सरकार के प्रयासों, उपलब्धियों व जागरूकता कार्यक्रमों को प्रदर्शित किया जाएगा. इधर, सीएम के यात्रा को लेकर शहर की प्रमुख सड़क पुरानी जीटी रोड की सड़क चकाचाक होने लगी है. रंगीन डिवाइडर शहर का लुक बदल रहा है. वर्षों से सड़क किनारे खड़े जर्जर वाहनों के हटाने से छिपा हुआ वन विभाग कार्यालय अब दूर से लोगों को नजर आने लगा है. जगह-जगह होर्डिंग बैनर भी लगाए जा रहे हैं. फजलगंज स्टेडियम, समाहरणालय, सर्किट हाउस के रंग रोगन का कार्य चल रहा है. स्टेडियम के दीवारों पर स्कूली छात्र-छात्राओं द्वारा वॉल पेंटिंग बनाई जा रही है. इस बदलाव से शहर के लोग बहुत खुश हैं.

इस अभियान में सीएम जीविका की दीदियों के साथ पूर्ण शराबबंदी को लेकर जनसंवाद करेंगे. सभा में सीमित लोग ही शामिल होंगे. जिसमें पूर्ण शराबबंदी अभियान, दहेज प्रथा उन्मूनल, बाल विवाह मुक्त अभियान से संबंधित राज्य सरकार की महत्वपूर्ण नीतियों और निर्णयों पर विचार रखे जाएंगे. सभा में लाभुक भी अपनी बात रखेंगे. इसके बाद पटना प्रमंडल अंतर्गत शाहाबाद प्रक्षेत्र के चारों जिलों भोजपुर, कैमूर, बक्सर व रोहतास के कार्यों व योजनाओं की प्रगति की समीक्षा भी करेंगे. जिला प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री करीब 11 बजे शहर के फजलगंज स्टेडियम में जनसंवाद कार्यक्रम में शामिल होंगे. उसके बाद कलेक्ट्रेट के सभागार में रोहतास के साथ ही भोजपुर, कैमूर व बक्सर जिले के अधिकारियों के साथ बैठक जनकल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा करेंगे.

इस कार्यक्रम में सूबे के मुख्य सचिव और डीजीपी समेत गृह और मद्यनिषेध के अपर मुख्य सचिव और जिले के प्रभारी सचिव भी भाग लेंगे. समीक्षा बैठक में संबंधित जिले के जनप्रतिनिधि, प्रभारी मंत्री, जिले के निवासी मंत्री और मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन मंत्री उपस्थित रहेंगे. इसके अलावा निर्धारित विषयों से संबंधित विभागों के मंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़ेंगे. बैठक में स्थानीय सांसद, विधायक, पार्षद स्वेच्छा से भाग ले सकेंगे. बैठक निर्धारित विषयों पर ही सीमित रहेगी. डीएम धर्मेंद्र कुमार की देखरेख में तैयारी चल रही है. जिसमें डीडीसी शेखर आनंद, डेहरी एसडीएम समीर सौरभ, बिक्रमगंज एसडीएम प्रियंका रानी, सासाराम एसडीएम मनोज कुमार, डीपीआरओ सत्यप्रिय कुमार आदि वरीय पदाधिकारी जुटे हुए हैं.

Leave a Reply