रोहतास: स्वतंत्रता दिवस परेड के अंतिम पूर्वाभ्यास का डीएम-एसपी ने किया निरीक्षण, मुख्य समारोह स्थल पर जिले के प्रभारी मंत्री करेंगे झंडोत्तोलन

रोहतास जिले में स्वतंत्रता दिवस की तैयारी जोरों पर है. जिला मुख्यालय सासाराम के फजलगंज स्टेडियम में होने वाले मुख्य समारोह की तैयारियां अंतिम चरण में है. जहां जिला के प्रभारी मंत्री जयंत राज द्वारा निर्धारित सुबह नौ बजे से झंडोत्तोलन किया जाएगा. मुख्य समारोह में होने वाले परेड का रविवार को अंतिम पूर्वाभ्यास किया गया. जहां डीएम धर्मेन्द्र कुमार व एसपी विनीत कुमार ने परेड का पूर्वाभ्यास का निरीक्षण किया.

डीएम-एसपी द्वारा झंडे की सलामी भी दी गई. इस दौरान स्कूली बच्चों द्वारा राष्ट्रीय गान भी प्रस्तुत किया गया. परेड में जिला पुलिस बल के अलावा बीएमपी, होमगार्ड, भारत स्काउट, गाइड और एनसीसी के कैडेट शामिल थे. मौके पर पर डीडीसी शेखर आनंद, सदर एसडीओ सहित जिले के अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे.

डीपीआरओ ने बताया कि मुख्य समारोह को ले न्यू स्टेडियम फजलगंज को सजाया गया है. स्वतंत्रता दिवस को ले सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किये गये हैं. मुख्य समारोह स्थल से लेकर स्टेडियम के मुख्य गेट पर दंडाधिकारियों के साथ पुलिस पदाधिकारियों की तैनाती की जाएगी. समारोह का सोशल मीडिया के जरिए लाइव वेबकास्ट किया जाएगा.

इधर, जिले के बाजारों में आजादी के गाने बजाए जा रहे हैं. छोटे बच्चों के लिए ड्रेस खरीदने लोग बाजार पहुंच रहे हैं. स्कूलों में होने वाले कार्यक्रम में शिरकत करने वाले कोई बच्चा भगत सिंह, तो कोई महात्मा गांधी तो कोई सुभाष चंद्र बोस, चंद्रशेखर आजाद के भेष वाले परिधान परिजनों से खरीदवाते नजर आ रहा है. बाजार पहुंचने वाले बच्चे परिजनों से तिरंगा झंडे की खरीदारी करा रहे हैं.

Ad*

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here