रोहतास: जमीन विवाद को लेकर हिंसक संघर्ष में बुजुर्ग महिला की मौत

रोहतास जिले के काराकाट थाना क्षेत्र अन्तर्गत गोरारी में भूमि विवाद में एक बुजुर्ग महिला और उसके बेटे को लाठी-डंडे से पीटकर गंभीर रूप से घायल कर दिया. जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई, जबकि घायल बेटे का इलाज चल रहा है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार गोरारी गांव के सिहासन तिवारी एवं बीरेंद्र तिवारी के स्वजनों के बीच बहुत पहले से जमीन के एक हिस्से को लेकर विवाद चल रहा है. उसी विवाद को लेकर आज दोनों पक्षों में झड़प हो गई. इसी क्रम में मारपीट शुरू हो गई. दूसरे पक्ष द्वारा लाठी-डंडे से हमला किया गया. जिसमें बृजबिहारी तिवारी की पत्नी 65 वर्षीय सुनरवासो देवी एवं उसका बेटा मुन्ना कुमार गंभीर रूप से घायल हो गया. परिजनों ने आनन-फानन में दोनों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र काराकाट ले गए, जहां चिकित्सकों ने सुनरवासो देवी को मृत घोषित कर दिया.

बुजुर्ग महिला की मौत के बाद आक्रोशित परिजनों ने शव के साथ डेहरी-बिक्रमगंज सड़क को जाम कर दिया. परिजन वारदात को अंजाम देने वालों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे. सड़क जाम कर रहे लोगों को थानाध्यक्ष व स्थानीय अधिकारियों ने उन्हें समझाने का बहुत प्रयास किया, लेकिन लोगों ने उनकी एक नहीं सुनी. सड़क जाम कर रहे लोग प्रशासन से न्याय दिलाने व घटना के आरोपितों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे.

मामले की सूचना पर पहुंचे एसडीपीओ शशिभूषण प्रसाद द्वारा परिजनों को न्याय संगत कार्रवाई करने का भरोसा दिलाने पर लोग सड़क से हटे. काराकाट थानाध्यक्ष आदित्य कुमार ने बताया कि जमीनी विवाद में मारपीट के बाद बुजुर्ग महिला की मौत इलाज के क्रम में हो गई. शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के के लिए सदर अस्पताल सासाराम भेज दिया गया है. मामले की जांच की जा रही है.

Leave a Reply