रोहतास में तीन पशु तस्कर गिरफ्तार, 14 पशु हुए मुक्त

रोहतास जिले में पशु तस्करी थमने का नाम नहीं ले रही है. भानस ओपी थाना क्षेत्र के भानस मोड़ के समीप पुलिस ने बुधवार को अवैध रूप से पशुओं की तस्करी कर दूसरे राज्य ले जा रहे तीन पशु तस्कर गिरफ्तार किया है. उनके पास से ट्रक में ले जाया जा रहा 14 पशुओं को बरामद किया गया है.

पकड़े गए पशु तस्करों व वाहन चालकों में कैमूर जिले के मोहनियां थाना क्षेत्र के दादर गांव के मुबारक खान, दुर्गावती थाना क्षेत्र के कसथई गांव के इस्तियाक अंसारी एवं बिक्रमगंज के हैदर शामिल है. एसपी आशीष भारती ने बताया कि बुधवार को गुप्त सूचना मिली की भानस थानान्तर्गत भानस मोड़ में कुछ पशु तस्कर एक ट्रक में काफी संख्या में पशुओं को लादकर अन्य राज्यों में ले जाकर तस्करी करने वाले हैं.

सूचना पर भानस ओपी थानाध्यक्ष एवं अन्य पुलिस पदाधिकारियों के विशेष टीम द्वारा भानस मोड़ के समीप वाहन जांच कर एक ट्रक में लदा हुआ 14 पशुओं को बरामद कर मुक्त कराया गया तथा पशु तस्करी में संलिप्त तीन तस्करों को गिरफ्तार किया गया है. साथ ही ट्रक को भी जप्त किया गया है. एसपी ने कहा कि इस संबंध में कांड दर्ज कर अग्रतर कार्रवाई की जा रही है. पुलिस गिरफ्तार अभियुक्तों के बयान के बाद इस गिरोह के बारे और जानकारियां इकट्ठा करने में जुट गई है.

Leave a Reply