रोहतास: रेलवे की संपत्ति खरीदने वाला दुकानदार समेत दो गिरफ्तार, आरपीएफ ने की कार्रवाई

रोहतास जिले के सासाराम स्टेशन के आरपीएफ टीम ने रेलवे की चोरी की संपत्ति खरीदने वाले कबाड़ी दुकानदार समेत दो को गिरफ्तार किया है. इस संबंध में जानकारी देते हुए आरपीएफ प्रभारी संजीव कुमार ने बताया कि उप निरीक्षक नीतीश कुमार के साथ आरक्षी सोनू कुमार गुप्ता और जयवीर सिंह बिक्रमगंज-नोखा सेक्शन में चेकिंग कर रहे थे. उसी दौरान गेट संख्या 48 के पास एक व्यक्ति को एक सफेद बोरे में कुछ वजनी सामान ले जाते हुए देखा गया.

जिसे चारों तरफ से घेरकर कर पकड़ लिया गया. पकड़े गए व्यक्ति की पहचान गुलजारबाग बिक्रमगंज निवासी समीर वारसी पुत्र 20 वर्षीय सैनुअल वारसी के रूप में हुई है. उसके पास से प्लास्टिक की बोरी से रेल के इंजीनियरिंग विभाग द्वारा प्रयोग में लिए जाने वाले फिश प्लेट और एक सेट जुगल प्लेट में लगने वाले क्लैंप नट बोल्ट को बरामद किया गया. पूछताछ में उसने बताया उक्त रेल संपत्ति वहीं बने रेल फाटक गुमटी के पास रखा हुआ था, जिसे चुराकर वह बिक्रमगंज काव नदी के पास स्थित कबाड़ की दुकान में बेचने जा रहा था.

इसके बाद निरीक्षक प्रभारी के नेतृत्व में एक टीम गठित कर अभियुक्त की निशानदेही पर बिक्रमगंज थाना चौक के पास काव नदी पुल के पास स्थित बेलाल कुरेशी की कबाड़ी दुकान पर छापामारी की. जहां उक्त कबाड़ दुकान में से जुगल प्लेट और दो सेट जुगल प्लेट में लगने वाले क्लैंप नट बोल्ट के साथ पाया गया. मौके पर ही बरामद रेल संपत्ति और अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया गया. इसके बाद दोनों अभियुक्तों को सासाराम पोस्ट लाया गया. आरपीएफ प्रभारी ने कहा कि आगे की कार्रवाई की जा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here