सासाराम: महादलित बस्ती में निशुल्क पाठशाला का हुआ उद्घाटन, फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता में बच्चों ने दिखाई अपनी प्रतिभा

सासाराम शहर के बस्ती मोड़ स्थित महादलित बस्ती में रविवार को सप्तरंग पाठशाला का उद्घाटन हुआ. इस पाठशाला में एचएचएफसी ट्रस्ट की शाखा सप्तरंग के तत्वावधान में नि:शुल्क पठन-पाठन की शुरुआत हुई. इसकी स्थापना में बस्ती की लालमुनी देवी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. उक्त पाठशाला का उद्घाटन एबीआर फाउंडेशन के सचिव व समाजसेवी पृथ्वी पाल सिंह, हिन्दुस्तान अखबार के ब्यूरो चीफ जितेन्द्र नारायण सिंह, प्रभात खबर के ब्यूरो चीफ अनुराग शरण, दैनिक जागरण के जिला संवाददाता सतीश कुमार आदि ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया.

उक्त अवसर पर फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता का आयोजन हुआ. जिसमें श्रवण कुमार के रूप में सोनू अपने अंधे माता-पिता के रोल में सोनाली व रूद्र को बहंगी में बैठाकर लाया, तो तालियों की गड़गड़ाहट से वातावरण गूंज उठा. उसका ड्रेस व भाव भंगिमा देख लोग आश्चर्यचकित थे. इसके बाद रितिका झांसी की रानी के रूप में आई. जबकि भूतनी का रूप धरे कोमल आई. तीनों को क्रमश: प्रथम, द्वितीय और तृतीय पुरस्कार मिला.

सप्तरंग की संचालिका पूर्विका ने बताया कि एचएचएफसी ट्रस्ट ने अपने शहर में गरीब बच्चों की पढ़ाई के लिए टास्क दिया था. हमने महादलित बस्ती को चूना और बस्ती की महिलाओं के सहयोग से झोपड़ी में ही एक पाठशाला की स्थापना की है. यहां के बच्चे प्रतिभावान हैं. कम समय और कमखर्च पर इन्होंने बेहतर प्रस्तुति दी है. मौके पर एचएचएफसी ट्रस्ट के अध्यक्ष उत्कर्ष राज, ट्रस्टी सौम्या, शिवम कुमार, वर्षा नंदा, जाह्नवी, मनीष, रीतु शरण, ओम प्रकाशगोंड, मो. आरिफ खान, प्रमोद कुमार श्रीवास्तव आदि मौजूद थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here