सासाराम: पीडीएस दुकानदार का लाइसेंस रद्द, अनुश्रवण समिति की बैठक में एसडीएम ने कहा- गड़बड़ी मिलने पर होगी कार्रवाई

सासाराम अनुमंडल में अनुश्रवण समिति की बैठक गुरुवार को एसडीएम मनोज कुमार की अध्यक्षता में हुई. बैठक में एसडीएम ने सदस्यों को जानकारी दिया कि अभी अनुमंडल क्षेत्र में विभागीय निर्देशानुसार जुलाई माह के वितरण कार्य हो रहा है. यदि किसी जन वितरण प्रणाली विक्रेता द्वारा किसी प्रकार का गड़बड़ी पाई जाएगी तो जांच कर कार्रवाई की जाएगी.

एसडीएम ने बताया कि गड़बड़ी को लेकर शिवसागर प्रखंड के पीडीएस विक्रेता अखलाक अंसारी का लाइसेंस रद्द किया गया है. उन्होंने कहा कि सदस्यों की शिकायत पर पीडीएस दुकानदारों की जांच की जा रही है. वर्तमान में राशन कार्ड से जुड़ा हुआ काम प्रखंड विकास पदाधिकारी से हटाकर प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी को विभाग द्वारा दिया गया है.

सदस्यों के अनुसार जिस गरीब परिवार को राशन कार्ड की आवश्यकता है, वैसे लोगों के द्वारा आवेदन दिया जाएगा तो उनको प्राथमिकता के आधार पर राशन कार्ड बनवाया जाएगा. अनुमंडल क्षेत्र में वैसे राशन कार्ड के आवेदक जिनका किसी तरह का मेडिकल समस्या है यदि वे राशन कार्ड का पात्रता रखते हैं तो उन्हें प्राथमिकता के आधार पर राशन कार्ड दिया जा रहा है. अनुश्रवण समिति के सदस्यों ने बताया कि आधार सीडिंग के कार्य का समय सीमा बढ़ाकर विभाग द्वारा सितंबर तक कर दिया गया है.

Ad.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here