सासाराम: पायलट बाबा धाम में बुद्ध महोत्सव की तैयारियां पूरी, दिखेगी बौद्ध संस्कृति की झलक, नीरज सिंह करेंगे भजन प्रस्तुत

सासाराम शहर स्थित पायलट बाबा आश्रम में बौद्ध महोत्सव की तैयारियां पूरी कर ली गई है. शनिवार की सुबह पावन धरा पर महोत्सव का शुभारंभ पूजन व वंदन से होगा. जिसमें कई देशों के बौद्धिष्ट भी भाग लेंगे. महोत्सव के पहले दिन धाम परिसर में गौतम बुद्ध की पीतल की प्रतिमा भी स्थापित की जाएगी. कार्यक्रम के दौरान बुद्ध मुर्ति की पूजन के साथ बौद्धिष्टों द्वारा बुद्ध का उपदेश भी दिया जायेगा.

शाम में 6 से 8 बजे तक बुद्ध महाआरती एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें ‘बम-बम बोल रहा काशी’ फेम नीरज सिंह भजन प्रस्तुत करेंगे. तीन दिन तक चलने वाले इस महोत्सव में बौद्ध देशों की संस्कृति देखने को मिलेगी. महोत्सव के तीनों दिन धाम परिसर में भंडारा का आयोजन किया गया है. तैयारियां को लेकर महोत्सव के पूर्व शुक्रवार को पायलट बाबा धाम में एक बैठक आयोजित किया गया.

जिसमें चेनारी विधायक मुरारी गौतम, पूर्व विधान पार्षद कृष्णा सिंह, नंद कुमार सिंह, अखिलेश कुमार, विजेंद्र सिंह, पंकज कुमार सिंह, प्रेमानंद जी, सत्येंद्र सिंह, अमर अनिल आदि उपस्थित रहे. विदित हो कि सासाराम के पायलट बाबा धाम परिसर में महात्मा बुद्ध की 80 फीट ऊँची प्रतिमा स्थापित है, जो कि आज पर्यटकों व श्रद्धालुओं के मुख्य आकर्षक का केंद्र है.

Leave a Reply