सासाराम के विवादास्पद एसडीपीओ हटाए गए, संतोष कुमार राय बने नए एसडीपीओ

समाज सुधार अभियान के तहत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के 27 दिसम्बर को सासाराम में प्रस्तावित दौरा के पूर्व सासाराम के विवादस्पद अनुमंडल पुलिस अधिकारी बिनोद कुमार राउत का तबादला हो गया. पिछले दिनों सोशल मीडिया पर वायरल तीन ऑडियो का संबंध एसडीपीओ बिनोद कुमार राउत का बताया जा रहा था. इस मामले में गत सात दिसंबर को सांसद छेदी पासवान ने भी बिनोद राउत पर भ्रष्टाचार, अपराध को बढ़ावा देने एवं अमर्यादित आचरण को लेकर हटाने के लिए सीएम को पत्र लिखा था. अब सीएम की यात्रा में यह विवाद तूल ना पकड़े, इसलिए बिनोद राउत को सासाराम से हटा दिया गया.

शुक्रवार की देर शाम को गृह विभाग द्वारा जारी सूचना में बिनोद कुमार राउत को सासाराम एसडीपीओ से हटाकर बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस बल-17 बोधगया भेज दिया गया है. जबकि डीएसपी विशेष सुरक्षा बल संतोष कुमार राय को सासाराम का डीएसपी बनाया गया है. हालांकि लोगों का कहना है कि तबादला कर एसडीपीओ को बचाया जा रहा है. चुटकी लेते हुए कहा कि अवैध कमाई के लालच ने पुलिस पदाधिकारी के इज्जत को खराब कर दिया. इधर, पुलिस सूत्रों के मुताबिक वायरल हुए सभी ऑडियो की जांच वैज्ञानिक तरीके से हो रही है. मामले को गंभीरता से लिया गया है.

बता दें कि गत दिनों तीन ऑडियो वायरल हुए थे, जो डीएसपी बिनोद राउत के बताए जा रहे थे. एक ऑडियो में एसडीपीओ एवं लड़की के बीच रोमांटिक बातचीत थी. एक अन्य वायरल ऑडियो में वे कुछ जाति विशेष को गाली दे रहे थे. इसी ऑडियो में एसडीपीओ के ट्रांसफर को लेकर बातचीत हो रही है. उक्त ऑडियो में डिप्टी सीएम से पैरवी करने की बात हो रही है. जबकि तीसरे में पैसे के लेनदेन का बातचीत था. वायरल हुए ऑडियो की चर्चा प्रदेश भर में हो रही थी.

Leave a Reply